
भारत टोयोटा का चौथा सबसे बड़ा बाज़ार बन गया है, जिसका मुख्य कारण है री-बैज की गई सुजुकी गाड़ियाँ। 2024 में भारत में टोयोटा की बिक्री लगभग दोगुनी हो गई, जिससे प्रमुख बाज़ारों से आगे निकलकर भारत जापान के बाहर उसका तीसरा सबसे बड़ा बाज़ार बन गया।
पिछले साल भारत कई पायदान ऊपर चढ़कर टोयोटा का चौथा सबसे बड़ा बाजार बन गया – 1997 में जापानी ब्रांड के देश में प्रवेश करने के बाद से यह इसकी सर्वोच्च रैंकिंग है। यह वृद्धि काफी हद तक टोयोटा के लिए सुजुकी द्वारा विकसित उत्पादों के री-बैज होने से प्रेरित थी। 2022 के अंत में 10वें स्थान से बढ़कर, 2024 के अंत तक टोयोटा किर्लोस्कर के लिए भारतीय बाजार 4वें स्थान पर पहुंच गया। इस अवधि के दौरान, कंपनी ने इंडोनेशिया, थाईलैंड, ऑस्ट्रेलिया और कनाडा जैसे प्रमुख बाजारों को पीछे छोड़ते हुए अपनी बिक्री को लगभग दोगुना करके 300,000 यूनिट तक पहुंचा दिया। भारत अब टोयोटा के लिए ब्रिटेन सहित यूरोप के किसी भी बाजार से बड़ा बाजार है।