
हुंडई ने खुलासा किया है कि उसे क्रेटा इलेक्ट्रिक के लिए सबसे ज़्यादा मांग हाई-स्पेक एक्सीलेंस वेरिएंट में मिल रही है। इससे भी ज़्यादा (और उनके वेरिएंट ऑफ़रिंग के हिसाब से), यह तथ्य है कि स्मार्ट (O) वेरिएंट से शुरू होने वाले लॉन्ग रेंज 51.4kWh बैटरी पैक के लिए सबसे ज़्यादा मांग मिल रही है।
हुंडई अपने ईवी की टॉप-एंड डिमांड देखने के मामले में अकेली नहीं है, टाटा और महिंद्रा दोनों ही अपनी नवीनतम पेशकशों के मामले में इसी तरह की भावनाओं को दोहरा रहे हैं। पूरी तरह से लोडेड हुंडई क्रेटा इलेक्ट्रिक, अपने ICE भाई की तरह, डुअल डिजिटल स्क्रीन, लेवल 2 ADAS, वेंटिलेशन के साथ पावर्ड ड्राइवर सीट, V2L, कनेक्टेड कार तकनीक, बोस साउंड सिस्टम और एक पैनोरमिक सनरूफ जैसी सुविधाएँ हैं।
भारत में भारत मोबिलिटी एक्सपो 2025 में लॉन्च की गई यह हुंडई की पहली स्थानीय रूप से निर्मित ईवी है, और इस साल के अंत में कैरेंस क्लैविस ईवी के रूप में एक सहयोगी कार भी लॉन्च की जाएगी। हमने क्रेटा इलेक्ट्रिक को चलाया है, और आप नीचे हमारा रिव्यू देख सकते हैं।